ताजा प्रविष्ठियां

Thursday, June 17, 2010

"क्योंकि मैं भारत हूँ"

मैं भारत हूँ,
वर्तमान में बहुत शर्मिंदा हूँ
अपराध,भ्रष्टाचार,अनैतिकता से त्रस्त,
अपने भ्रष्ट नेताओं के कारण


फिर भी ….

मैंजिन्दा हूँ ,


"क्योंकि; मैं भारत हूँ",     


गिरता हूँ फिर उठता हूँ,
हर बार संभालता हूँ,
हर बार जलता हूँ
अपनों कि लगायी आग के कारण


फिर भी

मैं जिन्दा हूँ ,


"क्योंकि;मैं भारत हूँ" ,


मैं डरता नहीं ,मैं मरता नहीं,
मेरे पास, अतीत की संजीवनी है ;
जो संस्कृतिसंस्कारों से बनी है,
मैं कुछ समय के बाद
फिर मूर्च्छा से जागता हूँ,
अपने महापुरुषों के कारण


मैं जिन्दा हूँ
"क्योंकि मैं भारत हूँ"

4 comments:

  1. मै भारत हूँ अपने अतीत पर सर्मिंदा हूँ मैँ, इस लेख के लिऐ आपको बधाईयाँ ।
    etips-blog.blogspot.com

    ReplyDelete
  2. बेहतरीन रचना।

    ReplyDelete

हिन्दी में कमेंट्स लिखने के लिए साइड-बार में दिए गए लिंक का प्रयोग करें